Home » भारत बनाम इंग्लैंड लाइव स्कोर 2 टी 20 आई टी 20 1 5 अपडेट
Sports

भारत बनाम इंग्लैंड लाइव स्कोर 2 टी 20 आई टी 20 1 5 अपडेट

भारत बनाम इंग्लैंड लाइव स्कोर 2 टी 20 आई टी 20 1 5 अपडेट

Sports.NDTV.com पर भारत बनाम इंग्लैंड 2020-21 के लाइव क्रिकेट स्कोर का पालन करें। 5.0 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 37/1 है। लाइव स्कोर, बॉल कमेंट्री द्वारा गेंद और बहुत कुछ प्राप्त करें। भारत बनाम इंग्लैंड का ट्रैक रखें 2020-21 आज भारत और इंग्लैंड के बीच मैच। भारत और इंग्लैंड मैच से जुड़ी हर चीज Sports.NDTV.com पर उपलब्ध होगी। भारत बनाम इंग्लैंड लाइव स्कोर के साथ अपडेट रहें। भारत बनाम इंग्लैंड स्कोरकार्ड के लिए जाँच करें। आप स्कोरकार्ड अपडेट प्राप्त कर सकते हैं, संबंधित तथ्यों का मिलान कर सकते हैं। विज्ञापनों के साथ त्वरित लाइव अपडेट प्राप्त करें, Sports.NDTV.com, जो लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए सही गंतव्य है।

4.6 ओवर (0 रन)
अब अच्छी गेंदबाजी। जेसन रॉय बना कमरा और बाहर एक यॉर्कर में खोदता है, जेसन इस एक को खोदने की कोशिश करता है लेकिन वह ऐसा करने में विफल रहता है। ठाकुर का पहला ओवर 7 रन!

4.5 ओवर (1 रन)
अब दाविद ने सिंगल के लिए डीप कवर किया।

4.4 ओवर (4 रन)
EDGY चार! इंग्लैंड के लिए भाग्यशाली लेकिन वे परिणाम से खुश होंगे। एक अच्छी लंबाई और बाहर की तरफ, ठाकुर ने अपनी उंगलियां इस पर घुमाईं, क्योंकि मालन ने इस पर अपना ब्लेड घुमाया। बाहर का किनारा लेता है और एक सीमा के लिए छोटे तीसरे आदमी के माध्यम से जाता है।
IND vs ENG: 2nd T20I: दाउद मालन ने शार्दुल ठाकुर को 4 रन पर आउट किया!  इंग्लैंड 36/1 (4.4 ओव)।  CRR: 7.71

4.3 ओवर (0 रन)
AIR में … CHAHAL के सामने मर जाता है! करीबी लेकिन यह यहां युजवेंद्र से आगे निकल गया। पैड पर लगी एक लंबी गेंद के पीछे, दाविद मालन ने इसे ऊपर की ओर शॉर्ट फाइन लेग फील्डर की तरफ उछाल दिया, लेकिन गेंद चहल के आगे जा गिरी।

4.3 ओवर (1 रन)
WIDE बीच पर एक बाउंसर में बैंग्स, अकेला छोड़ दिया। पहन लिया।

4.2 ओवर (1 रन)
अच्छी लंबाई और आसपास और बीच में अब, जेसन रॉय अपनी कलाई को अच्छी तरह से इस्तेमाल करते हैं और इसे एक के लिए एक गहरे स्क्वायर लेग क्षेत्र में फ्लिक करते हैं।

4.1 ओवर (0 रन)
स्विंग और एक मिस! ठाकुर एक शॉर्ट गेंद में लगभग ऑफ और मिडिल की तरफ खोदते हैं, जेसन रॉय नीचे की ओर देखते हैं और पुलिंग करते हैं लेकिन बल्ले को गेंद से नहीं जोड़ते।

शार्दुल ठाकुर अभी है!

3.6 ओवर (4 रन)
चार! WHAM! सामना करो और कार्य कर के दिखाओ। सुंदर द्वारा एक अच्छा ओवर, यहां तक ​​कि आखिरी गेंद पर बाउंड्री के साथ। चापलूसी और आस-पास, दाविद मालन लेग साइड को थोड़ा आगे बढ़ाता है और सुंदर के सिर पर यह एक पटक देता है। एक सीमा परिणाम। इस एक से 7।
IND vs ENG: 2nd T20I: वाशिंगटन सुंदर ने 4 के लिए वाशिंगटन सुंदर को किया आउट!  ENG 30/1 (4.0 Ov)।  CRR: 7.5

3.5 ओवर (0 रन)
Lbw के लिए एक अपील लेकिन ठुकरा दिया! शॉर्टिश और पैड्स पर, दाविद मालन कम हो जाता है और स्वीप करने लगता है, लेकिन याद करता है और शरीर पर हिट हो जाता है। एक अपील लेकिन यह पैर की तरफ से नीचे जाती हुई दिख रही थी।

3.4 ओवर (1 रन)
फिर से शॉर्ट बॉल के लिए जाता है, जेसन रॉय ने इसे गहरा मिड-विकेट पर थप्पड़ मारा और स्ट्राइक रोटेट किया।

3.3 ओवर (1 रन)
लगभग, लघु, मालन इस काम को करता है, सफाई से नहीं, एक क्षेत्र के लिए मध्य क्षेत्र में।

3.2 ओवर (0 रन)
मालन इस शॉर्ट बॉल को चारों ओर से बंद कर देता है लेकिन हार्दिक पांड्या को अपने पंच के साथ कवर पर पाता है।

3.1 ओवर (1 रन)
चापलूसी और चारों ओर, एक आसान एकल के लिए लंबे समय तक टकराया।

2.6 ओवर (2 रन)
लगभग एक बार फिर से, एक लंबी गेंद के पीछे, मालन को इस पर धक्का लगता है लेकिन गेंद अंदर की छोर पर ले जाती है और शॉर्ट फाइन लेग के माध्यम से जाती है। दूसरे के लिए वापस आने के लिए बल्लेबाज अच्छा करते हैं। पंत ने गेंद को इकट्ठा किया और इसे स्टिक पर मारा और हिट भी किया, लेकिन मालन अच्छी तरह से अंदर था।

2.5 ओवर (0 रन)
चारों ओर, अच्छी लंबाई की गेंद, एक टच कम रहती है क्योंकि डीडब्ल्यू बैकवर्ड पॉइंट फील्डर के लिए काम करता है।

2.4 ओवर (1 रन)
रॉय लेग साइड चलते हैं और कुमार उनका अनुसरण करते हैं। JR ने एक के लिए एक मिड-विकेट को डीप फ्लिक किया।

2.3 ओवर (4 रन)
चार! रॉय द्वारा किया गया। कुमार ने मध्य के चारों ओर एक छोटी गेंद फेंकी, रॉय ने स्विंग की और एक चौके के लिए स्क्वायर लेग के माध्यम से इसे खींच लिया।
IND vs ENG: 2nd T20I: जेसन रॉय ने भुवनेश्वर कुमार को 4 के लिए आउट किया  ENG 20/1 (2.3 ओव)।  CRR: 8

2.2 ओवर (4 रन)
चार पैर BYES। इस बार कुमार के लिए अच्छी डिलीवरी नहीं, बल्कि अच्छी सफलता। एक लंबी गेंद के चारों ओर वापस, डेक को मारने के बाद वापस आता है क्योंकि रॉय ट्रैक से नीचे आता है, गेंद को दूर धकेलता हुआ। गेंद अंदर के किनारे से छूटती है, पैड लेती है और पंत को थर्ड मैन बाड़ में डालती है।

2.1 ओवर (0 रन)
लगभग, एक लम्बाई के पीछे, जेआर शॉर्ट थर्ड मैन फील्डर को गेंद को दूर करने के लिए अच्छी तरह से करता है।

1.6 ओवर (0 रन)
मालन पटरी से नीचे उतरती है लेकिन लंबाई छोटी हो जाती है। मालन ने इसे गलत माना। पहली गेंद पर एक बड़ा छक्का लगाने के बावजूद ओवर से सिर्फ 7।

1.5 ओवर (0 रन)
बीच पर, इसे बाहर रखा जाता है।

1.4 ओवर (0 रन)
चापलूसी और बीच पर, यह कवर करने के लिए धकेल दिया जाता है।

1.3 ओवर (1 रन)
बीच पर, यह एक के लिए मध्य-विकेट के लिए काम किया जाता है।

1.2 ओवर (0 रन)
जल्दी और बीच में, यह कवर करने के लिए धकेल दिया जाता है।

1.1 ओवर (6 रन)
सिक्स! यह इतनी साफ हिट है! बीच पर, रॉय इसे लंबे समय तक बाड़ पर एक लॉगी के लिए लोटता है। खेल के पहले हिट के लिए एक शानदार तरीका।
IND बनाम ENG: 2nd T20I: यह एक सिक्स है!  जेसन रॉय ने वाशिंगटन सुंदर को मारा।  ENG 11/1 (1.1 ओव)।  सीआरआर: 9.43

क्या हम दूसरे छोर से अब कुछ और गति या स्पिन देखेंगे? यह स्पिन के रूप में वाशिंगटन सुंदर को गेंद सौंपी जाती है!

0.6 ओवर (4 रन)
चार! ललित फैशन में निशान हटा देता है! लंबाई और बाहर, दाविद मालन ने अतिरिक्त कवर के माध्यम से इस पर मुक्का मारा और भले ही अय्यर ने यह पीछा किया, वह दूसरे स्थान पर आ गया। भारत द्वारा एक अच्छी शुरुआत। इस पर 5 रन और एक विकेट।
IND vs ENG: 2nd T20I: दाउद मालन ने भुवनेश्वर कुमार को 4 के लिए आउट किया  ENG 5/1 (1.0 Ov)।  सीआरआर: 5

0.5 ओवर (0 रन)
चारों ओर, लंबाई, मालन इसे बाहर रखता है।

0.4 ओवर (0 रन)
खेलते हैं और एक मिस! एक अच्छी लंबाई और बाहर की ओर, दाविद मालन ने इसे ड्राइव करने के लिए देखा, लेकिन याद आती है और गेंद बाहर के छोर से टकराती है।

दाविद मालन अब अपना रास्ता बनाता है!

0.3 ओवर (0 रन)
बाहर! LBW! भारत ने पहले रक्त निकाला और बटलर गोल्डन डक के लिए वापस आए। कुमार को अपने पहले ओवर में एक विकेट चाहिए था और उन्होंने दिया। ऑफ और मिडल के चारों ओर एक लेंथ बॉल का थोड़ा पीछे, जोस बटलर के होप्स के रूप में डेक को हिट करने के बाद राइट-हैंडर में चला जाता है और यह एक को दूर ले जाता है। वह याद आती है और पैड पर हिट हो जाती है और भुवनेश्वर कुमार द्वारा एक जोरदार अपील दर्ज की जाती है। अंपायर एक सेकंड लेता है और फिर अपनी उंगली उठाता है। जोस इस मौके पर भी समीक्षा का विकल्प नहीं चुनते हैं और रिप्ले में बाद में पता चलता है कि यह उनके द्वारा अच्छा फैसला था। मेजबानों के लिए शानदार शुरुआत!
IND vs ENG: 2nd T20I: WICKET!  जोस बटलर lbw b भुवनेश्वर कुमार 0 (1 बी, 0x4, 0x6)।  ENG 1/1 (0.3 Ov)।  CRR: 2

0.2 ओवर (1 रन)
अच्छी तरह से सूर्यकुमार यादव द्वारा मैदान में! बहुत जल्दी प्रतिक्रिया की और निश्चित रूप से वहाँ एक सीमा को रोक दिया। एक अच्छी लंबाई पर, रॉय ने उसे एक थप्पड़ मारा, जहां वह अपनी बाईं ओर जाता है और गेंद को रोकता है। एक दौर।

0.1 ओवर (0 रन)
कुछ आंदोलन सीधे देखा। एक अच्छी लंबाई पर, डेक से टकराने के बाद थोड़ा दूर चला जाता है क्योंकि जेसन रॉय इस एक को मध्य क्षेत्र में धकेल देता है।

सही तो। हम सभी तत्परता में हैं क्योंकि कार्रवाई अब शुरू होने के लिए पूरी तरह से तैयार है! भारतीय खिलाड़ी बाहर निकलते हैं और मैदान पर अपनी-अपनी स्थिति के बारे में बताते हैं। इंग्लिश सलामी बल्लेबाज, जेसन रॉय और जोस बटलर उनका अनुसरण करते हैं और इंग्लैंड को फिर से एक अच्छी शुरुआत प्रदान करने के लिए देखेंगे। भुवनेश्वर कुमार ने गेंद से कार्यवाही शुरू की। वह आ गया है…

जोस बटलर एक त्वरित चैट के लिए है! वह कहते हैं कि यह श्रृंखला के लिए शानदार शुरुआत थी। जोड़ता है कि हर किसी को खड़े देखकर अच्छा लगता है और उनके पास एक अच्छी टीम है और कहते हैं कि टीम का हिस्सा बनने में बहुत मज़ा आता है। कहते हैं कि आर्चर और वुड कटोरे को देखना रोमांचक है और उन्हें लगता है कि वे मैच विजेता हैं, अपने आप में। भीड़ वापस होने पर, वह कहते हैं कि यह बहुत खास है और भारत में भारत के खिलाफ खेल रहा है, हमेशा अच्छा होता है और सभी को भिगोना बहुत अच्छा होता है।

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन) – जेसन रॉय, जोस बटलर (WK), डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (C), बेन स्टोक्स, सैम क्यूरन, जोफ्रा आर्चर, टॉम कुरेन (मार्क वुड की जगह), क्रिस जॉर्डन, आदिल रशीद।

भारत (प्लेइंग इलेवन) – केएल राहुल, इशान किशन (DEBUT) (IN PLACE OF SHIKHAR DHAWAN), विराट कोहली (C), ऋषभ पंत (WK), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (DEBUT) (IN PLAR OF AXAR PATEL), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन का कहना है कि टी 20 आई क्रिकेट में पीछा करने में एक फायदा है और यह एक अच्छा विकेट है और ऐसा नहीं लगता कि यह एक उच्च स्कोरिंग खेल है। सूचित करता है कि मार्क वुड को याद करने और टॉम कुर्रन के अंदर आने से उन्हें एक बदलाव के लिए मजबूर होना पड़ता है। उन्हें लगता है कि वे बहुमुखी बनना चाहते हैं और उन्हें कई विकल्प तैयार करने की आवश्यकता है और वे लचीला होना चाहते हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली का कहना है कि जब उन्होंने बल्लेबाजी की तो ट्रैक थोड़ा ऊपर और नीचे था और ओस पड़ सकती थी। सूचित करते हैं कि दो बदलाव हुए हैं, धवन और एक्सर छूट जाते हैं और दो डेब्यू करने वाले ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव आते हैं। दोनों ही तैयार हैं और उनके पास इतना अनुभव है और इस खेल के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

TOSS – हम सभी महत्वपूर्ण टॉस के लिए तत्परता में हैं। विराट कोहली और इयोन मोर्गन के बीच की बातचीत के दौरान पुरुष बाहर हो गए हैं। ऊपर सिक्का जाता है और कोहली के पक्ष में भूमि। INDIA BOWL FIR करेंगे!

PITCH REPORT – मुरली कार्तिक और अजित अगरकर दिन के पिच के विश्लेषक हैं। अजीत अगरकर कहते हैं कि यह एक अलग सतह है और पहले खेल की तुलना में थोड़ी कम घास है, और डेक दृढ़ और ठोस दिखता है। मुरली का कहना है कि टर्फ थोड़ा अपघर्षक है। अजीत कहते हैं कि उन्हें उम्मीद है कि यह पिच अच्छी तरह से खेलेगी, इसके बावजूद कि डेक कैसा दिखता है। अजीत ने कहा कि अगर टर्फ उछाल उत्पन्न करता है तो अंग्रेजी पेसर के पास उपकरण होते हैं। कार्तिक ने सभी को याद दिलाया कि अंतिम गेम में कोई ओस मौजूद नहीं थी।

खैर, यह कहीं से भी बाहर आया! ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव के बीच की तस्वीरों से पता चल रहा है कि वे भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं और इसलिए वे आज अपनी शुरुआत करेंगे। इन दोनों युवाओं के लिए बड़ा पल!

राउंड 2 के लिए समय! सिर्फ एक दिन के थोड़े समय के ब्रेक के बाद, हम भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टी 20 आई के लिए वापस आ गए हैं। मेजबान टीम को पहले गेम में पक्का किया गया क्योंकि इंग्लिश लायंस ने सभी भारतीयों को दौड़ाया और श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल की। कोहली और भारतवासी सोच रहे होंगे कि इंग्लैंड ने भले ही युद्ध जीत लिया हो, लेकिन युद्ध नहीं क्योंकि 4 और खेल शेष हैं और सभी बंदूकें धधकती हुई बाहर निकलती दिखेंगी और जिस तरह से इस भारतीय टीम को तैयार किया गया है, आश्चर्यचकित न हों अगर वे एक धमाके के साथ बाहर आते हैं। दोनों पक्षों से बहुत अधिक बदलाव की उम्मीद नहीं की जा सकती है, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि पहले गेम में जोर-आजमाइश के बाद भारत कैसा रहा। सभी बातों को ध्यान में रखते हुए, यह एक मुंह में पानी ला देने वाला संघर्ष है। जल्द ही टॉस और टीम की खबरें …

इस लेख में वर्णित विषय

About the author

admin

Add Comment

Click here to post a comment